Most Controversial Ads On Indian Television

0
21
Share on Facebook
Tweet on Twitter

controversial-ads13_14758

विज्ञापन : मिस्टर इंस्टेंट कॉफी
कब बना विज्ञापन : 1993
विवाद :ऐड में मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान को एक-दूसरे के साथ कूजी होते दिखाया गया था। ऐड को कामसूत्र कैंपेनियन से प्रेरित बताया गया था। रियल प्लेजर कांट कम इन एन इंस्टेंट टैगलाइन वाले इस ऐड को वैधानिक रूप से मिसलीडिंग बताते हुए बैन किया गया था।

controversial-ads4_147582

विज्ञापन – अमूल माचो।
कब बना विज्ञापन – 2007-08
विवाद -ये तो बड़ा टॉयिंग है… स्लोगन वाले इस ऐड में वुमन को अपने पति का अंडरवियर धोते दिखाया गया है। विज्ञापन को वल्गरिटी और सेक्शुअली एक्सप्लीसिट होने के कारण बैन किया गया।

controversial-ads6_147582

विज्ञापन: कामसूत्र कॉन्डम
कब बना विज्ञापन: अक्टूबर 1991
विवाद:ऐड में पूजा बेदी और मार्क रोबिन्सन झरने के बीच कॉन्डम को मोस्ट सेंसेशनल सेक्स एसेसरीज के रूप में दिखाते हैं। ऐड को पहले दूरदर्शन पर बैन किया गया। बाद में इंडियन ऑडियंस के विरोध पर बाकी जगह भी यह बैन हो गया।

controversial-ads5_147582

वाइल्डस्टोन डियो
कब बना विज्ञापन : 2007
विवाद :विज्ञापन में दिखाया गया था कि दुर्गा पूजा के दौरान कैसे एक बंगाली महिला किसी आदमी पर फ़िदा हो जाती है। वह शख्स के डियो के कारण वह महिला उसके साथ सेक्स करती है।

LEAVE A REPLY